Amit Shah

नई दिल्‍ली, जेएनएन/एजेंसियां। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। वह इलाज के लिए गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए हैं। गृह मंत्री रविवार शाम साढ़े चार बजे के करीब मेदांता अस्पताल पहुंचे। उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में बने अलग रूम में भर्ती किया गया है। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन की तरफ से इस बारे में कुछ नहीं कहा जा रहा है। बताते हैं कि अस्पताल की वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. सुशीला कटारिया की निगरानी में उनका उपचार चल रहा है। एम्स (दिल्ली) की एक टीम भी शाह की देखरेख करेगी। एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम के मेदांता जाने की संभावना है।

आइसोलेशन में गया निजी स्टाफ

गृह मंत्री अपने घर से काम करने के अलावा नार्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर भी नियमित तौर पर जा रहे थे। शाह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका निजी स्टाफ आइसोलेशन में चला गया है। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल सका है कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और मंत्रालय के अन्य अधिकारियों ने आइसोलेशन में जाने का फैसला किया है या नहीं। गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की सौवीं पुण्यतिथि पर आयोजित वेबिनार को संबोधित किया था। इससे पहले, बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में भी वह उपस्थित रहे थे।

खुद ट्वीट करके जानकारी दी

रविवार शाम 4.43 बजे गृह मंत्री ने स्वयं ट्वीट कर जानकारी दी कि वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कोरोना संक्रमण के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच कराई। मेरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है लेकिन डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरी गुजारिश है कि आप में से जो भी लोग बीते कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं कृपया स्वयं को आइसोलेट करे और अपनी जांच कराएं।’ गृह मंत्री शाह कैबिनेट की बैठक समेत सभी आयोजनों में शारीरिक दूरी एवं मास्क लगाने जैसे प्रावधानों का पालन करते रहे हैं। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वह सेल्फ आइसोलेशन में जा रहे हैं, क्योंकि वह एक दिन पहले गृह मंत्री से मिले थे। उन्होंने कहा कि वह प्रोटोकॉल के अनुसार सभी एहतियाती कदम उठाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *