Air India Express Flight IX-1344 Skid

केरल के कोझिकोड रनवे पर शुक्रवार (7 अगस्त) की रात को एक बड़ा हादसा हुआ है। कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते वक्त फिसल गया और फिसलने के बाद विमान एयरपोर्ट से सटी घाटी में चला गया। हादसे के बाद विमान दो हिस्सों में बंट गया।

इस घटना में विमान के पायलट की मौत हो गई, जबकि कई यात्री घायल हुए हैं। घायल यात्रियों को निकाल कर अस्पताल भेजा जा रहा है। मलाप्पुरम एसपी ने केरल विमान हादसे में अब तक 17 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है, जबकि 123 घायल है और 15 की हालत गंभीर है।

विमान दुर्घटना पर पीएम ने की केरल के सीएम से बात

कारीपुर विमान दुर्घटना को लेकर पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को बताया कि कोझिकोड और मलाप्पुरम जिला कलेक्टर्स और आईजी अशोक यादव समेत एक अधिकारियों की टीम एयरपोर्ट पर पहुंच चुकी है और राहत कार्यों में मदद कर रही है।

डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। विमान में 190 से ज्यादा लोग सवार थे। लेकिन, भारी बारिश के कारण विमान रनवे पर उतरने के बाद फिसल गया और घाटी में गिर गया। इसके बाद विमान के दो टुकड़े हो गए। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एडिशनल डीजी (मीडिया) राजीव जैन ने कहा कि इस विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, 2 पायलट और पांच केबिन क्रू सवार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *