Modi Gamchha Camera

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। इसकी पुष्टि खुद ट्विटर ने गुरुवार को की है। हैकर ने कई ट्वीट के जरिए कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में क्रिप्टो करेंसी (बिटक्वॉइन) की मांग की। हालांकि, बाद में ये ये सब डिलीट कर दिए गए। ट्विटर अब इस मामले की जांच कर रहा है। दरअसल, इससे पहले जुलाई में प्रमुख हस्तियों के कई ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद इस तरह की यह पहली घटना आई है।

इस घटना के बाद ट्विटर ने कहा कि उसे पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट के हैक होने की गतिविधि की जानकारी है और उसने इसे सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने एक ट्विटर प्रवक्ता के हवाले से बताया, “हम सक्रिय रूप से स्थिति की जांच कर रहे हैं। इस समय, हमें अतिरिक्त खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है।”

पीएम मोदी की निजी वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट पर किए गए एक ट्वीट में लिखा है: “मैं आप सभी से अपील करता हूं कि कोविद -19 के लिए पीएम राष्ट्रीय राहत कोष में उदारता से दान करें, अब भारत क्रिप्टो करेंसी से शुरू होता है, कृपया 0xe073DB1e5752faFF169B1ede7E8E94bF7f80B80806 पर क्रिप्टो करेंसी दान करें।

एक अन्य ट्वीट में लिखा है, “हां इस खाते को जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया है, हमने पेटीएम मॉल को हैक नहीं किया है।”

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट (https://www.narendramodi.in/) का जो वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट है, उसके 25 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इतना ही नहीं, नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप भी है। हालांकि, प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के पर्सनल ट्विटर अकाउंट पर 61 मिलिनय फॉलोअर्स हैं और इसे हैकर्स द्वारा प्रभावित नहीं किया गया है।

बता दें कि इससे पहले जुलाई महीने में एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जिसमें जेफ बेजॉस, वॉरेन बफेट, बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स और एलॉन मस्क समेत कई बड़ी हस्तियों के टि्वटर अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई थी। इन लोगों के ट्विटर अकाउंट पर क्रिप्टो करेंसी से जुड़े पोस्ट किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *