Election

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी है। ऐस में पार्टियों के वादों का समय आ गया है। हर पार्टियां अपना अपना घोषणापत्र जारी कर रही हैं। राजद (RJD) और कांग्रेस (Congress) पार्टी ने जहां बिहार के 10-10 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया है वहीं, भाजपा (BJP) ने 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है।

आज यानी 22 अक्टूबर 2020, गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने पटना में भाजपा के ‘5 सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प’ के विजन डाक्‍यूमेंट को जारी किया। बता दें कि इस घोषणा पत्र में बीजेपी ने 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है।

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद, (जैसे- मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मशाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन विकसित करेंगे) और 10 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

इससे पहले काग्रेंस ने बुधवार 21 अक्टूबर 2020 को अपना घोषणा पत्र जारी किया था। कांग्रेस के इस घोषणा पत्र में 10 लाख युवाओं को रोजगार और जिन लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा, उन्हें 1500 रुपये मासिक दिए जाएंगे की बात लिखी है।

वहीं, राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपना मेनीफेस्टो जारी करते हुए कहा था कि हमने संकल्प लिया है कि हमारी सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में युवाओं को 10 लाख रोजगार देने पर मुहर लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *