Jharkhand-Assembly-Election-min

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए मतदान आज सम्पन्न हो चुका हैं। दूसरे चरण के तहत आज 94 सीटों पर बिहार की जनता ने अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान किया। दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई।

बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। आज दूसरे चरण के तहत बिहार के जिन जिलों में वोटिंग हुई उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, छपरा, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना शामिल हैं।

दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी हैं। आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो गई है।

आपको बता दें कि बिहार मे दूसरे चरण में 2 करोड़ 86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। सीवान के जसौली पंचायत के बूथ संख्या 266 पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते 15 मिनट की देरी से वोटिंग शुरू हुई। उधर दरभंगा और गोपालगंज में ईवीएम खराब होने की वजह से क्रमश: एक और दो बूथों पर मतदान शुरू नहीं हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *