Lalu Yadav

रांची: चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत में फिर से गिरावट आ गई है। रांची के रिम्स (RIMS) के पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू यादव की किडनी (Lalu Yadav’s kidney) का क्रिएटिनिन लेबल लगातार बढ़ रहा है।

लालू की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है। शनिवार को लालू के इलाज में लगे डॉक्टर उमेश प्रसाद यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले कुछ दिनों तक स्थिति ऐसी ही रही तो लालू यादव को डायलिसिस कराने की जरूरत पड़ सकती है।

लालू का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद (Dr. Umesh Prasad) ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लालू प्रसाद बहुत चिंतित और परेशान हैं। उनकी किडनी 25% फंक्शन कर रही है। ऐसे में कभी भी उनकी किडनी काम करना बंद कर सकती है। हमने लिखित में इस बारे में रिम्स के उच्च पदाधिकारी और सरकार को सूचना दे दी है।

रिम्स में एडमिट होते वक्त 53 प्रतिशत काम कर रही थी लालू का किडनी

डॉक्टर के मुताबिक, लालू यादव का ब्लड शुगर भी बढ़ा है। इसलिए उन्हें अच्छे इलाज की जरूरत है। उमेश यादव ने कहा कि अगर जरुरत पड़ती है तो लालू यादव के इलाज के लिए बाहर से भी डॉक्टर बुलाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, रिम्स में एडमिट होते वक्त लालू का किडनी 53 प्रतिशत काम कर रही थी, लेकिन अब मात्र 25 प्रतिशत की किडनी काम कर रही है। बीते दो सालों में किडनी के काम करने की दरों में काफी गिरावट आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *