Priyanka Gandhi

चेन्नई, 5 मार्च । शिवगंगा से कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी से अनुरोध किया है कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारा जाए। 6 अप्रैल को राज्य विधानसभा चुनाव के साथ कन्याकुमारी लोकसभा सीट के लिए भी उप-चुनाव होना है।

तमिलनाडु के कांग्रेस प्रमुख केएस अडागिरी को संबोधित एक पत्र में कार्ति ने कहा कि प्रियंका कन्याकुमारी निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक अच्छा विकल्प होंगी और उनकी उम्मीदवारी पूरे दक्षिण तमिलनाडु में पार्टी उम्मीदवारों की जीत की संभावना को बढ़ाएगी।

कोविड से संबंधित बीमारी से एच. वसंतकुमार की मृत्यु के कारण कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उप-चुनाव जरूरी हो गया था। वसंतकुमार ने भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन को 2019 के लोकसभा चुनावों में तीन लाख वोटों के अंतर से हराया था।

बहरहाल, कार्ति ने अपने पत्र में कहा कि कन्याकुमारी से प्रियंका की उम्मीदवारी के कारण उत्तर प्रदेश के कांग्रेस महासचिव प्रभारी के रूप में उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बल्कि, इसके बजाय तमिलनाडु से लोकसभा में उनकी उपस्थिति से निचले सदन में पार्टी का कद बढ़ेगा।

एआईसीसी के महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि मैंने अभी तक इस अनुरोध की जांच नहीं की है। यह पार्टी की राज्य इकाई की जिम्मेदारी है कि वह इसके लिए राष्ट्रीय नेतृत्व से संवाद करे क्योंकि प्रियंका वाड्रा उत्तर प्रदेश की महासचिव प्रभारी हैं। एक बार उनके पत्र को देखने के बाद हम सर्वोच्च स्तर पर इस पर चर्चा करेंगे और फिर निर्णय लेंगे।

कार्ति पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और तमिलनाडु के कांग्रेस नेता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *