Shubhankar Mishra

आजकल इंस्टाग्राम लोगों के पॉपुलर होने के लिए एक बेस्ट प्लेटफॉर्म बना हुआ है। जब से इस प्लेटफॉर्म पर Reels इंट्रोड्यूस हुआ है तब से लोग इसे और ज्यादा पसंद कर रह हैं। चाहे वो नॉर्मल क्रिएटर्स हों या फिर प्रोफेशनल, सबके लिए यह प्लेटफॉर्म लोकप्रियता पाने का एक अच्छा स्रोत बन गया है।

आज हम इस प्लेटफॉर्म पर लोकप्रियता (Popularity) पाने वाले एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इंस्टाग्राम पर न्यूज कंटेंट को प्रस्तुत कर के खूब नाम कमाया है।

Tv9 भारतवर्ष के न्यूज़ एंकर शुभांकर मिश्रा (Shubhankar Mishra) ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने Social Media के जरिए काफी लोकप्रियता हासिल की है। शुभंकर सभी सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं, लेकिन इंस्टाग्राम उनका फेवरेट हैं जहां शुभांकर लगातार न्यूज कंटेंट को इंट्रेस्टिंग तरीके से पेश कर के लोगों को इंटरटेन करते हैं।

तो चलिए शुभांकर से जानते हैं इंस्टाग्राम पर पॉपुलर होने के कुछ बेसिक टिप्स…

इंस्टाग्राम पर कैसे पॉपुलर हो सकते हैं?

शुभांकर कहते हैं कि इंस्टाग्राम पर पॉपुलर होने के लिए सबसे जरूरी है कि हम ओरिजिनल कंटेंट डालें जो कि कुछ यूनिक हो और लोगों को उसे देखकर मजा आए। इसके अलावा वीडियो डालते समय उसके कैप्शन और थम्बनेल का भी ध्यान रखें क्योंकि सबसे पहले यही चीज लोगों को अट्रैक्ट करती है।

क्या इंस्टाग्राम पर न्यूज का स्कोप है?

आज के समय में सभी को शॉर्ट में इन्फॉर्मेशन चाहिए ऐसे में इंस्टाग्राम या फिर शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म्स न्यूज प्रोवाइड करवाने के बेस्ट सोर्स हो सकते हैं। शुभांकर बताते हैं कि उनके इस शॉर्ट न्यूज के कारण ही लोग उन्हें कई प्लेटफॉर्म्स पर फॉलो कर रहे हैं और आज इंस्टाग्राम पर भी उनके इतने ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

क्या 30 सेकेंड में न्यूज देना पॉसिबल है?

Tv9 भारतवर्ष चैनल पर दो प्रोग्राम ऐसे चलाए जाते हैं जिसमें सिर्फ 30 सेकेंड और एक मिनट में पूरी खबर बताई जाती है। ‘आधा मिनट पूरी खबर’ और ‘एक मिनट पूरी खबर’ हमारे चैनल के दो पॉपुलर प्रोग्राम्स हैं। जब ये छोटे प्रोग्राम टीवी पर पॉपुलर हो सकते हैं तो सोशल मीडिया पर इनका पॉपुलर होना लाजमी है. वहां लोग इन्फोटेनमेंट चाहते हैं और ये बेस्ट सोर्स है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *