Eoin Morgan

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब रविवार को होने वाला तीसरा मुकाबला निर्णायक होगा।

भारत ने इंग्लैंड के सामने 337 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने जॉनी बेयर्सटो (124 रन, 112 गेंद, 11 चौके, 7 छक्के), बेन स्टोक्स (99 रन, 52 गेंद, 4 चौके, 10 छक्के) और जेसन रॉय (55 रन, 52 गेंद, सात चौके, 1 छक्का) की बेहतरीन पारियों की मदद से 43.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बेयर्सटो ने अपने वनडे करियर का 11वां शतक लगाया। डेविड मलान 16 और अपना पहला वनडे खेल रहे लियाम लिविंगस्टोन 27 रनों पर नाबाद रहे। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार को एक सफलता मिली। इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 335 रन बनाए।

भारतीय टीम की ओर से लोकेश राहुल ने 108 रनों की शानदार पारी खेली, जो उनके करियर का पांचवां वनडे शतक है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 77 तथा कप्तान विराट कोहली ने 66 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा ने 25 रन बनाए जबकि पहले मैच में शतक से चूके शिखर धवन चार रन ही बना सके।

हार्दिक पांड्या ने 35 रन बनाए। उनके भाई क्रूणाल पांड्या 12 रनों पर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से टॉम कुरैन और रीस टोप्ले ने दो-दो विकेट लिए जबकि सैम कुरैन और आदिल राशिद ने एक-एक सफलता हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *